हर्षोउल्लास के साथ अमन कमेटी ने मनाया 72वां गणतंत्र दिवस

380

भारत के 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके़ पर जि़ला मुख्यालय बेगूसराय स्थित पैग़ाम ए अमन कमेटी की ओर से ध्वजारोहण का भव्य आयोजन किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार विधान परिषद के सदस्य सर्वेश कुमार ने तिरंगा फहराया। समारोह को संबोधित करते हुए विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने कहा कि मजबूत समाज से सुदृढ़ राष्ट्र का निर्माण होता है। समाज में शांति और भाईचारा क़ायम रखकर राष्ट्र निर्माण में सहयोग देना, हम सबों का पुनीत कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि तरक़्क़ी के रास्ते पर चलने की बड़ी चुनौती सामने खड़ी है। आपसी एकजुटता के सहारे इस मिशन को भी पूरा करना हमारा सामाजिक दायित्व है। विधान पार्षद सर्वेश कुमार ने पैग़ाम ए अमन कमेटी के किए जा रहे हैं कामों की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह कमेटी समाज की बेहतरी के लिए सदा तत्पर रही है। कमेटी से जुड़े सदस्यों ने प्राकृतिक आपदा और विपदा में भी आगे आकर कल्याणकारी काम को अंजाम दिया है, जो एक सराहनीय कदम है।

इस मौक़े पर पैग़ाम ए अमन कमेटी के सचिव डॉ रंजन चौधरी ने कहा बीते वर्ष करोना महामारी के संक्रमण का दौर चल रहा था, जिसकी वजह से कई तरह के कार्यक्रम नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि उसे इस वर्ष आयोजित किया जाना है। इस मौक़े पर पैग़ाम ए अमन कमेटी ने अपना उद्देश प्रकट करते हुए कहा कि इस कमेटी का मक़सद और लक्ष्य संप्रदायिक सौहार्द, सामाजिक सद्भावना, राष्ट्रीय एकता एवं शिक्षित तथा स्वस्थ समाज का निर्माण करना है।

इस मौक़े पर पैग़ाम ए अमन कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद अहसन, सचिव डॉ रंजन चौधरी, लोक अभियोजक एवं पैग़ाम ए अमन कमेटी के संरक्षक मंसूर आलम, संरक्षक डॉ संजय कुमार (ईश्वर अस्पताल), डॉ. राम यतन सिंह, जदयू नेता चितरंजन प्रसाद सिंह,  सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप सिन्हा,  डॉ निशांत सिंह,  डॉ राहुल कुमार,  डॉक्टर अदिति सिंह,  यूनियन बैंक के असिस्टेंट मैनेजर अजय कुमार,  सॉफ्टवेयर इंजीनियर मृत्युंजय कुमार,  संजय कुमार (बाइट कंप्यूटर ), मो. इमरान, एडवोकेट आफ़ताब आलम समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।