राइनो को संरक्षित करने का बरौनी रिफाइनरी ने दिया संदेश

253

विश्व राइनो दिवस

बरौनी रिफाइनरी ने विश्व गैंडा दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया। बरौनी रिफाइनरी ने गैंडों और विशेष रूप से एक सींग वाले गैंडे को बचाने के लिए जागरूकता पैदा करने के लिए एक औपचारिक केक कटिंग की।

इस अवसर पर इंडियनऑयल राइनो के साथ एक समर्पित कॉफी मग को कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख आर के झा ने लॉन्च किया। इस अवसर पर सत्य प्रकाश (कार्यपालक निदेशक (तकनीकी), जी आर के मूर्ती (मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), डॉ प्रशांत राऊत (मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधान), रवीश कुमार सिंह, कमांडेंट (सीआईएसएफ़) महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्ष, वीप्स समन्वयक, संजीव कुमार, एजीएस, बीटीएमयू, विनोद कुमार, सचिव , आफिसर्स एसोसिएशन और बरौनी रिफाइनरी के अन्य कर्मचारी भी उपस्थिति थे। इस अवसर पर वरिष्ठ प्रबंधन और अन्य कर्मचारियों के लिए ऑन द स्पॉट क्विज़ प्रतियोगिता भी आयोजित की गई।

इस अवसर पर अधिकारियों को संबोधित करते हुए, आर के झा ने कहा, “इंडियन ऑयल ने एक सींग वाले भारतीय गैंडे को अपने शुभंकर के रूप में चुना है, क्योंकि वे राइनो और इंडियन ऑयल के बीच ताकत और शक्ति की कई समानताएं हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय गैंडा वास्तव में भारतीयता की सच्ची भावना के अवतार के साथ-साथ ताकत, लचीलापन, चपलता, देखभाल और विश्वास जैसे इंडियन ऑयल के गुणों का प्रतीक है। इसी तरह इंडियनऑयल पहले इंडियन फ़िर ऑयल के लोकाचार का उदाहरण देता है। और नेशन फर्स्ट के मूल मूल्य को जोड़ता है। आपको यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि एक सींग वाला गैंडा जिसे भारतीय गैंडा भी कहा जाता है, सभी प्रजातियों में सबसे बड़ा है। और इसका निवास स्थान असम है, जो हमारे देश में इंडियन ऑयल रिफाइनरियों की गंगोत्री है। इंडियनऑयल ब्रांड शुभंकर, एक सींग वाला इंडियनऑयल गैंडा जो एक सींग वाले भारतीय गैंडे की अंतर्निहित विशेषताओं का प्रतीक है, यानी, सख्त लेकिन संवेदनशील, शक्तिशाली और फुर्तीला, विशाल और राजसी और भारतीय’; यह इंडियनऑयल के ब्रांड मूल्यों को दर्शाता है। आज, हमारे इंडियनऑयल शुभंकर का दूसरा जन्मदिन है, जिसने हमारे इंडियनऑयल ब्रांड को शक्ति और जोश प्रदान करते हुए हमारे सभी हितधारकों के बीच संज्ञान प्राप्त किया है।

बेगूसराय से एस आर आज़मी की रिपोर्ट