अजय जैन ‘विकल्प’ को ‘राष्ट्र प्रेरणा अवार्ड’

370

भोपाल: वल्र्ड बुक ऑफ स्टार रिकार्ड एवं वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति विकास संस्था इंडिया ने इन्दौर में ‘आत्मनिर्भर भारत’ राष्ट्रीय कार्यशाला एवं राष्ट्र प्रेरणा अवार्ड-2020 का आयोजन किया। मुख्य अतिथि आयुष मंत्रालय के सदस्य डॉ. दिनेश उपाध्याय थे। कार्यशाला में 28 श्रेणी में 26 राज्यों की 79 हस्तियों को साहित्य सेवा एवं मातृभाषा हिन्दी के प्रचार के लिए सम्मानित किया। इसी कड़ी में हिन्दीभाषा डॉट कॉम को ‘राष्ट्र प्रेरणा अवार्ड-2020’ से सम्मानित किया गया।

समारोह की अध्यक्षता भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी डॉ. महेश गुप्ता ने की। डॉ. पी.सी. शर्मा और मुख्य अतिथि सांसद शंकर लालवानी सहित मेहमान अतिथि अभिनेत्री सुश्री जेरीना बरूआ ने पोर्टल के सम्पादक अजय जैन ‘विकल्प’ को यह सम्मान पदक तथा प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया।

इस दौरान वाडिया ग्रुप एवं बाम्बे डाइंग मुम्बई के सीईओ डॉ. मिन्नी बाधनवाला की ओर से डॉ. अमजद खान पठान ने मंच से डॉ. पाल को सम्मानित किया। कार्यशाला को भारत सरकार के सदस्य डॉ. उपाध्याय एवं सांसद शंकर लालवानी ने भी संबोधित किया। आयोजक मंडल के कपिल राव ने कहा कि देशभर से अवार्ड से सम्मानित किए जाने के लिए इस बार करीब छह हज़ार नाम आए  थे। निर्णायक समिति ने इसमें से कुल 79 हस्तियों को उनके सेवा कार्यों के लिए चयनित करके सम्मानित किया। इसमें युवराज आनंदराव ठाकरे, साहित्यकार गोपाल चंद्र मुखर्जी, किरण नगाकर, श्रीमती सोमा लहरी, फ़िल्म निर्देशक सुवेन्दु दास, श्रीमती पांचाली देव वर्मा (त्रिपुरा) आदि को भी सम्मान दिया गया। समारोह का संचालन हेमंत ठक्कर ने किया। डॉ. एल आर श्रीवास्तव ने आगंतुक अतिथियों का आभार व्यक्त किया।