बरौनी रिफाइनरी ने 73वां गणतंत्र दिवस मनाया

478

तीन रंगे गुब्बारों को मुक्त गगन में छोड़ने के साथ कार्यक्रम का समापन

बरौनी रिफाइनरी बेगूसराय के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के प्रति सदैव समर्पितः मिस्त्री

बरौनी रिफाइनरी ने 73वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया। बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्टेडियम में ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर को आज़ादी के अमृत महोत्सव के रूप में मनाया गया। इस मौके पर इंडियनऑयल के 700 से अधिक लोकेशन के प्रमुखों ने एक साथ इंडियनऑयल के अध्यक्ष के साथ ऑनलाइन जुड़कर ध्वजारोहण किया। और एक साथ राष्ट्र गानकर मनमोहक परिचय दिया।

इस मौके पर बरौनी रिफ़ाइनरी में कार्यपालक निदेशक एवं रिफ़ाइनरी प्रमुख, सुश्री शुक्ला मिस्‍त्री ने सीआईएसएफ़ के जवानों एवं बरौनी रिफ़ाइनरी के खास अधिकारियों की मौजूदगी में राष्ट्र ध्वज़ फहरा कर सलामी दी। और परेड का निरीक्षण किया। इस मौके पर सीआईएसएफ़ और डीजीआर के बेस्ट टर्नआउट कडेट्स को भी सम्मानित किया गया।

डिजिटल प्लैटफ़ार्म से जुड़े सभी टाउनशिप निवासियों को संबोधित करते हुए सुश्री मिस्‍त्री ने गणतंत्र दिवस की बधाई दी। अपने सम्बोधन में कहा, “इस अवसर पर मैं उन महान विभूतियों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं, जिनके त्याग और बलिदान से हमें स्वतंत्रता प्राप्त हुई। और जिनके अथक प्रयास से आज भारत एक धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गणराज्य हैं। उन्होंने कहा कि इंडियनऑयल के लिए हमेशा से पहले देश है, फिर व्यापार। बरौनी रिफाइनरी आरएलएनजी परियोजना और मुंगेर जिले में 1.65 लाख पेड़ लगाकर ग्रीन बेल्ट को बढ़ाने के अभियान पर भी काम कर रही है, जो भारत को हरित भविष्य की ओर ले जाने के हमारे दृढ़ संकल्प को बल प्रदान करेगा।

बरौनी रिफाइनरी बेगूसराय के आर्थिक एवं सामाजिक विकास के प्रति सदैव समर्पित है। बरौनी रिफ़ाइनरी में एक अन्य पीएसए आधारित ऑक्सिजन प्लांट लगाया जा रहा है, जिससे प्रति दिन 1500 सिलिन्डर भरे जा सकेंगे। इसके अलावा सदर अस्पताल को 1050 डी-टाइप ऑक्सिजन सिलिन्डर तथा 500 लीटर क्षमता वाली 05 ऑक्सिजन सिलिन्डर “छोटी संजीवनी” 03 सरकारी अस्पतालों (तेघरा, बलिया और सदर अस्पताल) को प्रदान किया गया। गोविंदपुर

उत्क्रमित मध्य विद्यालय में चार नई कक्षाओं का निर्माण किया गया, जिससे स्कूल के बच्चों को पढ़ाई के लिए को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध होंगी। बरौनी रिफ़ाइनरी ने अपने कॉर्पोरेट पर्यावरण दायित्व के तहत सदर अस्पताल, बेगूसराय में सभी उपकरणों से लैस छः बेड के बर्न वार्ड के निर्माण में सहयोग दे रही है।

गौरतलब है कि तीन रंगे गुब्बारों को मुक्त गगन में छोड़ने के साथ ही कार्यक्रम समाप्त हुआ।

कॉर्पोरेट संचार की प्रबंधक अंकिता श्रीवास्‍तव के मुताबिक इस मौके पर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में आर के झा, मुख्‍य महाप्रबंधक (टीएस एवं एचएसई), ए के तिवारी, मुख्‍य महाप्रबंधक (तकनीकी), अनिल कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), तरुण कुमार बिसई, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), जी आर के मूर्ति, मुख्य महाप्रबंधक (परियोजना), महाप्रबंधकगण, रविश कुमार सिंह, समादेष्टा, सीआईएसएफ़, आर के सिंह, डीसी सीआईएसएफ़, संजीव कुमार, अतिरिक्त महासचिव, बीटीएमयू, मिथिलेश कुमार, सचिव, आफिसर्स असोसिएशन एवं प्रवीण कुमार, सीईसी, आफिसर्स असोसिएशन शामिल थे।

गणतन्त्र दिवस के अवसर पर बरौनी रिफ़ाइनरी ने सभी हितधारकों के लिए आज़ादी@75 विषय पर ऑनलाइन प्रतियोगितायों का आयोजन किया, जिसमें कर्मचारियों के लिए अनुभव वृतांत प्रतियोगिता, गृहिणियों के लिए रंगोली प्रतियोगिता, बच्चों  और सीआईएसएफ़ जवानों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता एवं ठेका श्रमिकों के लिए नारा प्रतोयोगिता का शामिल थे।

रिपोर्ट दूसरा मत ब्यूरो, बेगूसराय