एआईएसएफ ने किया एसबीएसएस कॉलेज के प्राचार्य का घेराव

675

विभिन्न शैक्षणिक सवालों को लेकर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन ने एसबीएसएस कॉलेज के प्राचार्य का घेराव किया। इससे पहले छात्रों के जत्था ने विपिन कुमार एवं बसंत कुमार के नेतृत्व में सुभाष चौक से एक जुलूस निकाला। और विभिन्न मांगों की तख्तियां लिए गगनभेदी नारों के साथ एसबीएसएस कॉलेज में प्रवेश कर प्राचार्य का घेराव किया। बाद में प्राचार्य कक्ष में ताला लगाकर सभा का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता छात्र संघ के उपाध्यक्ष विपुल कुमार ने की।

इस मौक़े पर सीआईएसफ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमीन हमजा एवं बेगूसराय जिला कोषाध्यक्ष अमरेश कुमार ने साझे तौर पर गणतंत्र दिवस पर किसान रैली को बदनाम करने की सरकारी तंत्र की कारगुज़ारी पर सवालिया निशान खड़ा करते हुए इसे शर्मनाक बताया।

साथ ही उन्होंने बेगूसराय के सवाल पर कहा कि बेगूसराय के तमाम छात्र नौजवान बुद्धिजीवी बेगूसरास में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना चाहते हैं। इसकी स्थापना तक हम लोग अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

एआईएसफ के जिला मंत्री किशोर कुमार, उपाध्यक्ष राकेश कुमार एवं बेगूसराय नगर मंत्री विवेक कुमार ने  कहा कि महाविद्यालय फार्म एवं नामांकन का अड्डा बनकर रह गया है। उन्होंने शैक्षणिक प्रबंध को लचर बताए हुए नियमित वर्ग संचालन एवं कोर्स पूरा करने की गारंटी तलब की।

सभा को जी डी कॉलेज छात्र संघ प्रतिनिधि अनंत कुमार,  मोहम्मद आकिब ने भी संबोधित किया।

इस मौक़े पर प्रतीक कुमार, आज़ाद कुमार, अंकित कुमार, शुभम कुमार, दिलख़ुश कुमार, विकास कुमार, चंदन कुमार,  ब्रजेश कुमार, यासीन नेहाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।

कार्यक्रम के बाद 11 सूत्री मांग प्राचार्य को सौंपा गया और मांग पूरा नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी।