सलमान की शादी

351


ए आर आज़ाद

इस एलिजबुल बैचलर की परदों से अलग प्रेम-कहानी भी है। इस प्रेम-कहानी में कितनी रुहानियत है और कितना रोमांस लेकिन उनके प्रेम के ़िकस्से समय-समय पर अलग-अलग प्रेमिकाओं के साथ चर्चे का विषय बनता रहा है। कुछ समय तक तो उनकी रोमानियन मॉडल इयूलिया वंतूर के साथ डेटिंग करने की कहानी चप्पे-चप्पे तक चटकारे लेकर चौपाल तक चर्चित रही है।

फ़िल्मी दुनिया में मोस्ट एलिजिबुल बैचलर के नाम से पहचान बनाए रखने वाले अभिनेता की शादी कब होगी? यह सबके लिए एक पहेली ही बनी हुई है। हालांकि सलमान से रूबरू होकर जब भी कोई समकक्षी कोई शख़्स यह मीठा सा सवाल करता है तो सलमान भी अपनी मुस्कुराहट भरी मिठास से निकले अल़्फाज़ों के ज़रिए एक तारी़ख़ मु़क़र्रर कर देते हैं-18 नवंबर…..,18 नवंबर…..,18 नवंबर…..। सलामन ़खान की उम्र के साथ-साथ इस सवाल का दायरा भी बढ़ता जाता है। लेकिन सवाल का जवाब सलमान की तऱफ से वही होता है-18 नवंबर…..,18 नवंबर…..,18 नवंबर…..,।

सलमान के 18 नवंबर… के पीछे के संदर्भ में बात समझ में आती है कि उन्हें 18 नवंबर क्यों पसंद है? दरअसल उनके पिता और फ़िल्म लेखक सलीम ख़ान की शादी उनकी माता सलमा ़खान के साथ 18 नवंबर को हुई थी। ठीक 18 नवंबर के साल 2014 में सलमान की छोटी बहन अर्पिता की शादी आयुष शर्मा से हुई थी। ज़ाहिर है सलमान ़खान के लिए यह तारी़ख का़फी अहम है। दिल से जुड़ा है। ज़हन पर छाई है। तो आप भी उम्मीद कीजिए कि मोस्ट एलिजिबुल बैचलर मुमकिन है कि अपनी शादी 18 नवंबर, 2021 में ही कर लें।

इस एलिजिबुल बैचलर की परदों से अलग प्रेम-कहानी भी है। इस प्रेम-कहानी में कितनी रुहानियत है और कितना रोमांस लेकिन उनके प्रेम के क़िस्से समय-समय पर अलग-अलग प्रेमिकाओं के साथ चर्चे का विषय बनता रहा है। कुछ समय तक तो उनकी रोमानियन मॉडल इयूलिया वंतूर के साथ डेटिंग करने की कहानी चप्पे-चप्पे तक चटकारे लेकर चौपाल तक चर्चित रही है।