बरौनी रिफाइनरी ने मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

85

“ग्राम सभा ” का आयोजन राष्ट्रकवि दिनकर की प्रारंभिक पाठशाला बारो मे किया

बरौनी रिफाइनरी ने सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाते हुए राष्ट्रकवि दिनकर की प्रारंभिक पाठशाला मध्य विद्यालय बारो के सभागार “ग्राम सभा” कार्यक्रम आयोजित किया । इस मौके पर मुख्य रूप से भ्रष्टाचार मुक्त समाज बनाने के उद्देश्य से लोगों को जागरूक किया। एन राजेश, महाप्रबंधक (सतर्कता) ने अपने संबोधन में भारत के लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के योगदान का उल्लेख किया, जिनकी ईमानदारी और अखंडता के कारण हमारे देश की एकता बनी रही । हमें उनके सिद्धांतों का अक्षरश: पालन करना चाहिए, जो सतर्कता जागरूकता सप्ताह की थीम में भी झलकता है- ” भ्रष्टाचार का विरोध करें ; राष्ट्र के प्रति समर्पित रहें “। उन्होंने लोंगों से किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार के लिए “नहीं” कहने का भी आग्रह किया, क्योंकि उन्होंने “सतर्कता प्रतिज्ञा” ली है कि “हम न तो रिश्वत लेंगे और न ही देंगे”। राजेश कुमार, प्रबंधक(सतर्कता) ने वहाँ मौजूद लोगों को सतर्कता जागरूकता शपथ दिलाया ।

इस मौके पर आयोजित ग्राम सभा में बरौनी रिफाइनरी के श्री नीरज कुमार, मुख्य प्रबन्धक (कर्मचारी सेवा, सीएसआर ) , रवि भूषण कुमार, वरिष्ठ प्रबन्धक (कॉर्पोरेट संचार) ने विचार रखे। लोगों को ईमानदार देशभक्त बनने पर जोर दिया गया। प्रशासनिक,सामाजिक, जनकल्याण व विकास कार्यों में पारदर्शिता लाना, करप्शन के खिलाफ आवाज बुलंद करना, कमीशन खोर को ग समिति के अध्यक्ष मुक्तेश्वर प्रसाद वर्मा, प्रमोद सिंह, पार्षद प्रतिनिधि मो सरफराज अंसारी, संतोष आर्य, प्रेम कुमार पिंटू, वार्ड पार्षद अशोक ठाकुर, मो हासिम, पूर्व मुखिया मो जफर आलम, पैक्स अध्यक्ष नागेंद्र कुमार, पूर्व उपमुख्य पार्षद पंकज मिश्रा, मध्य विद्यालय बारो के एचएम विजय कुमार सिंह शामिल थे।

आमसभा में मौजूद लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त समाज बनाने और अपने पद दायित्व को बेहतर निष्पक्ष तरीके से निर्वहन की शपथ दिलाई गई। बरौनी रिफाइनरी के अतिथियों का स्वागत स्थानीय लोगों ने पुष्पमाला व अंगवस्त्र से किया।मंच संचालन प्रमोद सिंह ने किया। भ्रष्टाचार के खिलाफ “ग्राम सभा” के आयोजन मे बड़ी संख्या मे लोग एकजुट हुए, जिसमें उपस्थित दर्शकों से सत्यनिष्ठा व आत्मनिर्भरता की राह पर चलने के लिए प्रेरित किया ।

बरौनी रिफाइनरी द्वारा आयोजित “ग्राम सभा” कार्यक्रम में करीब 100 ग्रामीणो ने भाग लिया और अपनी प्रतिक्रिया साझा की । मौके पर बड़ी सख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।

 

बेगूसराय से एस आर आज़मी की रिपोर्ट